रोइंग और कैनोइंग

- Sep 12, 2017 -

रोइंग

पानी के खेल में से एक । नाव पर एक या कई चप्पू के उपयोग के द्वारा एक सरल और मैकेनिक पानी के रूप में चप्पू और चप्पू के लिए अपनी मांसपेशियों की ताकत का उपयोग करने के लिए, ताकि नाव वापस चप्पू आगे एक रोइंग आंदोलन के लिए ।

नदियों और झीलों और अन्य प्राकृतिक जल में रोइंग व्यायाम, हवा ताजा और धूप, स्नान के प्राकृतिक तत्वों द्वारा, प्रभावी ढंग से शरीर के हृदय और श्वसन समारोह में सुधार कर सकते हैं, मांसपेशियों की शक्ति बढ़ाने, तंत्रिका तंत्र संतुलन को विनियमित, बहुत मदद मानव शरीर के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए ।

रोइंग आंदोलन के मूल में 18 विश्व यूरोप में एक सरल नौका विहार टूर्नामेंट माना जाता है, और नियमित रूप से दौड़ ऑक्सफोर्ड और कैंब्रिज विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय के बीच १८२९ में शुरू हुआ । पारंपरिक रोइंग दौड़, प्राकृतिक टेंस पर हर साल आयोजित, लगभग १७० साल के लिए चारों ओर गया है ।

विश्व रोइंग चैम्पियनशिप पुरुषों और महिलाओं की कुल 24, विश्व युवा रोइंग चैम्पियनशिप पुरुषों और महिलाओं की कुल 14, ओलंपिक खेलों रोइंग पुरुषों और महिलाओं के 14 आइटम. मानक चैनल पर २००० मीटर में नियमित रूप से प्रतियोगिता । दौड़ की शुरुआत में नावों को शुरू लाइन में लगा दिया गया ।

आदेश के बाद बोट के खत्म होते ही बोट के अंत तक पहुंचने के लिए जितनी जल्दी हो सके नौकाओं ने मैच का परिणाम जीत लिया । खेल के प्राकृतिक जल में, अक्सर मौसम से प्रभावित है, पहले भी और बाद में विभिंन जलवायु के दो समूहों । तो संदर्भ के लिए रोइंग प्रतियोगिता के परिणाम ही, अब तक कोई विश्व रिकॉर्ड है.

कैनोइंग

कैनोइंग ओलिंपिक खेलों है । यह यूरोप में आम है और एक व्यापक जन आधार है । 1930 के दशक के मध्य में, आंदोलन एशिया, जहां लोग गुआंगज़ौ मोती नदी में कश्ती थे में शुरू की गई थी ।

१९७४ में चीन ने अंतरराष्ट्रीय रोइंग फेडरेशन में भाग लिया. १९७५-१९८० चीन पांच बार विश्व डोंगी चैम्पियनशिप और कुछ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका है ।

कैनोइंग एक नौकायन नाव है कि एक या कई चप्पू द्वारा एक विशेष रूप से गढ़ी नाव किया जाता है ।

कश्ती और रोइंग सहित कैनोइंग, दो छोटे हैं, कोई चप्पू नाव । स्थानों की दो नौकाओं के रूप में, दौड़ दूरी, खेल के नियमों और रेफरी विधि मूलतः एक ही है, तो कश्ती और रोइंग सामूहिक रूप से कश्ती के रूप में भेजा ।

लेकिन नाव के आकार की संरचना की दो नावों, चप्पू की आकृति, एथलीट चप्पू आसन, चप्पू विधि समझ और तकनीकी कार्रवाई पूरी तरह से अलग है है । कश्ती एथलीटों के अंदर और कॉकपिट के डेक के बाहर बैठे हैं, चप्पू के दोनों सिरों पर एक चप्पू धारण, नाव के दोनों किनारों पर एकांतर चप्पू

रोइंग एक झपट, हिंद पैर टेककर, पानी, उप चप्पू और सही ओआर के नाव पक्ष में एक तरफा चप्पू के साथ दो हाथ में चप्पू सामने पैर है । । कश्ती में एक पूंछ पतवार है, जो oars और पैरों से हेर-फेर है;

अब अंतरराष्ट्रीय डोंगी महासंघ (अंतरराष्ट्रीय डोंगी महासंघ) ही कश्ती और रोइंग की ओर से डोंगी. कैनोइंग के प्रकार हैं: एकल कश्ती (K1), डबल कश्ती (K2), चार कश्ती (K4), एक रोइंग (C1), डबल पंक्ति (C2), चार रोइंग (C4), एकल नाव (T1), डबल क्रूज (टी 2) ।

कैनोइंग परियोजना दो भागों में विभाजित है: जल और धार ।


  • नायलॉन फिटिंग के साथ 25 मिमी एल्यूमिनियम स्क्वायर ट्यूब पोंटून नाव बिमिनी
  • एल्यूमिनियम फिटिंग के साथ 25mm एल्यूमिनियम स्क्वायर ट्यूब पीपे बोट Bimini टॉप
  • ओपन व्यू विंडोज के साथ नाव बिमिनी शीर्ष तम्बू
  • नाव बिमिनी के लिए स्टेनलेस स्टील डेक माउंट डेक हिंगे
  • डीलक्स मत्स्य पालन नाव सीट तह समुद्री नाव सीटें
  • 16-ब्रांड पॉलिएस्टर रस्सी नाव डॉक लाइनें

संबंधित उत्पादों